Menu Close

Ling Bada Mota Aur Lamba Kaise Kare- लिंग बड़ा, मोटा और लंबा कैसे करें

हर पुरुष की इच्छा होती है कि उसका लिंग बड़ा और मोटा हो ताकि अपने साथी को पूर्ण रूप से संतुष्ट कर सके। हालांकि प्रश्न यह उठता है कि क्या लिंग को बड़ा करना संभव है? “उत्तर है हां” तो वह क्या तरीके हैं, जिनसे लिंग का आकार बढ़ाया जा सकता है। पहले यह जान लें कि लिंग के आकार को बड़ा करने के लिए बाजार में कई उत्पाद मौजूद हैं, जैसे कि Pills , Lotion , दवाइयां और कई प्रकार के उपकरण परंतु यह सब बहुत ही महंगे हैं और व्यर्थ है तथा लिंग को बड़ा करने के लिए की जाने वाली Surgery भी बेकार हैं क्योंकि एक तो यह बहुत ही ज्यादा महंगी है और दूसरा इसके कई प्रकार के नुकसान हैं। इस लेख में आप जानेंगे लिंग बड़ा, मोटा और लंबा कैसे करें- Ling Bada Mota Aur Lamba Kaise Kare

लिंग के आकार को बड़ा करने के प्राकृतिक तरीके और उपाय-

1. व्यायाम- व्यायाम हमारे शरीर की धमियों को साफ और सजग रखने में मदद करता है। यह धमियाँ लिंग में खून का प्रभाव बढ़ जाता है जो कि लिंग के आकार को बढ़ाने में मदद करता है इसलिए रोजाना व्यायाम करें।

2. फल और सब्जियां ज्यादा खाएं- मीट एवं अधिक cholesterol युक्त भोजन ना खाएं क्योंकि इससे हमारे शरीर की धमियाँ संकीर्ण हो जाती हैं। जिससे यह सही ढंग से खून का प्रभाव नहीं कर पाती, जिस कारण लिंग में भी खून का प्रवाह सही ढंग से नहीं हो पाता। इसीलिए लिंग का आकार बढ़ नहीं पाता। हरी सब्जियां और फल लिंग में खून के प्रवाह को बढ़ाने में मदद करते हैं और लिंग के आकार को बड़ा करने में सहायक होते हैं।

3. तनाव कम करें- तनाव सभी योन संबंधी रोगों का मुख्य कारण है। यह शरीर में खून के प्रवाह पर भी असर डालता है। तनाव कम करके लिंग में खून के प्रवाह को बढ़ाया जा सकता है और अन्य योन संबंधी रोगों को भी कम या ठीक किया जा सकता है।

4. धूम्रपान ना करें- लिंग का आकार उसमें खून के प्रवाह पर निर्भर करता है। खून के प्रवाह में कमी होने से लिंग छोटा होता है। धूम्रपान से भी धमियाँ संकीर्ण होती है और लिंग में खून के प्रवाह में कमी आती है। इसीलिए अगर लिंग का आकार बड़ा करना चाहते हैं तो धूम्रपान ना करें।

5. ध्यान (Meditation)- ध्यान यौन जीवन को बेहतर बनाने में बहुत सहायक है। इससे धमियों में खून का प्रवाह भी बढ़ता है क्योंकि ये धमियाँ लिंग में भी मौजूद होती है। इसीलिए लिंग में भी खून का प्रभाव बढ़ जाता है, जिससे लिंग का आकार बढ़ने में मदद मिलती है। आपको लिंग के आकार को बढ़ाने के लिए रोजाना ध्यान या योगा करना चाहिए।

लिंग के आकर को बढ़ाने के लिए सप्लीमेंट-

L-Arginine युक्त सप्लीमेंट- L-Arginine एक Animo Acid है जो लिंग के आकार को बड़ा और मोटा करने के लिए एक महत्वपूर्ण सप्लीमेंट है। यह खून में मौजूद Nitric Oxide के स्तर को और खून के प्रवाह को बढ़ाता है, जिससे लिंग को बड़ा और मोटा करने में मदद मिलती है। यही कारण है कि L-Arginine का उपयोग कई पुरुष यौन संबंधी सप्लीमेंट्स उत्पादों में किया जाता है। लिंग को बड़ा करने के लिए L-Arginine युक्त Supplement खाएँ।

लिंग के आकार को बड़ा करने के लिए कसरतें-

लिंग को प्राकृतिक रूप से बड़ा और मोटा करने के लिए मसाज और खिंचाव बहुत ही उपयोगी है। इसका मकसद लिंग में खून के प्रवाह को बढ़ाना है जिससे लिंक के टिशू बढ़ सके और लिंक प्राकृतिक रूप से लंबा और मोटा हो पाए।

नीचे कुछ कसरतो के बारे में पढ़ें जो लिंग के आकार को बड़ा करने में सहायक हैं-

Penis Streching कसरत- यह कसरत लिंग को लंबा करने में सहायक है। इसे करने के लिए अपने हाथों को ओके चिन्ह के आकार में बनाएं और अपने लिंग के हेड को पकड़ कर ऊपर, नीचे, दाएं और बाएं घुमाएं।

लिंग को 5 बार क्लॉक वाइज घुमाएं और पांच बार एंटी क्लॉक वाइज घुमाएं और इसे बार-बार दोहरायें इससे लिंग का आकार बढ़ता है।

Jelqing कसरत- Jelqing कसरत का मकसद लिंग में खून के प्रवाह को बढ़ाना है, जिससे लिंग के टिशू बढ़ें और लिंग मोटा एवं लंबा हो सके। इस कसरत में लिंग को किसी भी water based Lubricant से मसाज करें एवं बार बार खींचे छोड़ें इससे लिंग के टिशू प्राकृतिक रूप से बढ़ते हैं और लिंग की लंबाई बढ़ती है।

Kegel कसरत- यह कसरत PC Muscle को बार-बार संकुचित करके किया जाता है। PC Muscle हमारे गुदा और अंडकोष के बीच मौजूद होती है। यह वह मांसपेशी होती है जो पेशाब करने या रोकने के दौरान संकुचित होती है। इसका मकसद लिंग में खून के प्रवाह को बढ़ाना है। चूँकि इस कसरत में आपको सिर्फ अपने PC Muscle को संकुचित करना होता है, इसीलिए आप इस कसरत को घर पर या काम पर भी कर सकते हैं।

इस लेख में आप अपने लिंग बड़ा, मोटा और लंबा कैसे करें- Ling Bada Mota Aur Lamba Kaise Kare के तरीकों और उपायों के बारे में जाना जो लिंग के आकार को बड़ा करने में मददगार हैं। यह तरीके और उपाय आपके लिंग को प्राकृतिक रूप से बड़ा एवं मोटा करते हैं इसीलिए इनके कोई दुष्परिणाम या नुकसान नहीं होते हैं।

और पढ़ें…

https://www.sehatness.com/pet-kam-karne-ke-gharelu-upay

https://www.sehatness.com/best-sex-positions-to-get-pregnant-fast-in-hindi

https://www.sehatness.com/how-to-stop-snoring-in-hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *